टाटा न्यू यूपीआई एप्प क्या है - TATA NEU UPI App

टाटा न्यू यूपीआई एप्प क्या है - TATA NEU UPI App

हम सभी जानते है की आज के समय मे यदि किसी को कही भी पैसों की लेनदेन करना होता है तो वह चुटकियों मे हो जाता है। जबकि बात आज से कुछ साल पहले का किया जाए तो ऐसा नहीं था उस समय यदि कोई कही पैसा भेजता था तो उसके पास पहुँचने मे 24-48 घंटों का समय लगता था क्योंकि उस समय तकनीक इतना विकसित नहीं था।

आज के समय मे कई ऐसे UPI APP है जिसके द्वारा लोग आसानी से पैसों की लेनदेन आसानी से करते है इसके अलावा उस एप्प के द्वारा और भी कई कार्य जैसे- बिल पेमेंट, रिचार्ज, online शॉपिंग आदि चीज किया जाता है। 

आज हम सब ऐसे ही एक और APP के बारे मे बात करने जा रहे है जिसे TATA डिजिटल के द्वारा लॉन्च किया गया है जिसका नाम TATA NEU है। TATA NEU को यूपीआई पेमेंट को और भी आसान बनाने के लिए लॉन्च किया गया है यह एक trusted application है। 

TATA NEU


साथ मे टाटा न्यू मे application मे और कई फीचर है जैसे की इसके द्वारा कोई भी बहुत ही आसानी से बिल पेमेंट, शॉपिंग आदि कर सकता है। आज के इस पोस्ट मे आप सभी को टाटा न्यू के बारे मे ही बताया गया है तो चलिए जानते है  टाटा न्यू यूपीआई एप्प क्या है - TATA NEU UPI App  

TATA NEU क्या है.

TATA NEU एक यूपीआई एप्प है जिसे टाटा डिजिटल लिमिटेड के द्वारा लॉन्च किया गया है जिसका मकसद यूपीआई पेमेंट को और भी आसान करना है टाटा न्यू को 7 अप्रैल को लॉन्च किया गया था। 

टाटा न्यू को इस लिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि आज के समय मे जीतने भी e-कॉमर्स वेबसाईट है जैसे- amazon, flipkart, snapdeal आदि वेबसाईट पर जीतने भी प्रोडक्ट है सभी इस पर उपलब्द है। 

इसके अलावा  एक तो यह भारत मे बना application है वही इसमे घरेलू राशन के सामान, जनरल स्टोर से रिलेटेड प्रोडक्ट, बिल पेमेंट, मनी ट्रैन्स्फर जैसी अन्य सुविधा भी मौजूद है बस देखना यह है की यह लोगों को कितना पसंद आता है। 

वही बात अगर यूजर के फायदे का किया जाए तो इस एप्प मे यूजर को न्यू कॉइन दिया जाएगा जहां एक टाटा न्यू कॉइन का वैल्यू 1 रुपया के बराबर रखा गया है जिसका इस्तेमाल आप शॉपिंग के समय कर सकते है। 

TATA NEU की विशेषताएं.

TATA NEU APP के कई विशेषताएं है और यहाँ यूजर कई तरह के सर्विस प्रदान किया जाएगा।

आइए जानते है TATA NEU APP के कई विशेषताओ के बारे मे-

  • TATA NEU APP पर बैंक अकाउंट लिंक कर आसानी से मनी transfer कर सकते है जो बिल्कुल ही सुरक्षित है। 
  • यहाँ से सभी तरह के बिल पेमेंट, online recharge, क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान कर सकते है। 
  • यह दोनों तरह के बैंक प्राइवेट और पब्लिक बैंक के ट्रांजैक्शन को allow करता है। 
  • इस application के जरिए ट्रांजैक्शन, बिल पेमेंट, शॉपिंग करने पर रिवार्ड के रूप मे एप्प मे न्यू कॉइन दिया जाता है जिसका इस्तेमाल आप आगे कर सकते है। 
  • इस एप्प मे टिकट बुकिंग, फूड ऑर्डर का भी सुविधा दिया गया है जिससे यूजर को कही और जाने की जरूरत नहीं हो।   

TATA NEU के फायदे.

टाटा न्यू का सबसे बड़ा फायदा तो यह है की यह भारत के जाने माने कंपनी टाटा के के द्वारा लॉन्च किया है। 

  • यहाँ पर कहा जा रहा है की यूजर को अन्य application पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगा यहाँ करीब 5-7 एप्प के function मौजूद है। 
  • इससे लोग cashless ट्रांजैक्शन कर पाएंगे जो बिल्कुल ही सुरक्षित है। 
  • साथ ही इसमे यूजर को कई तरह के रिवार्ड भी देने की बात कही जा रही है जिससे यूजर को काफी cashback भी मिल सकता है। 
  • टाटा न्यू के आने से डिजिटल इंडिया और आत्मनिर्भर भारत को बल मिलेगा जिससे लोग लोकल प्रोडक्ट के बारे मे प्रेरित होंगे।   

इसे भी पढे -

UPI क्या है और UPI का फूल फॉर्म क्या होता है?

अमेज़न वेब सर्विस क्या है?

सर्च इंजन क्या है?

वैन क्या है? - वैन फुल फॉर्म

TATA NEU app कैसे डाउनलोड करे.

इस एप्प को कोई भी बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकता है इसके लिए आप सबसे पहले  गूगल प्ले-स्टोर पर जाना होगा, उसके बाद आपको वहाँ जाकर उसके सर्च बॉक्स मे TATA NEU टाइप करना। 

इसके बाद आपको सबसे ऊपर मे ही TATA NEU-rewarding experiences करके एक एप्प दिख जाएगा बस उसे आपको इंस्टॉल कर लेना है। 

TATA NEU अन्य एप्प के तुलना मे कितना बेहतर है.

इस application के बारे मे इतना जल्द कहना काफी जल्दबाजी होगा की यह अन्य के तुलना मे कितना बेहतर है क्योंकि यह एप्प 7 अप्रैल को ही लॉन्च हुआ है जिसका प्रमोशन काफी जोरों पर है टाटा का IPL का sponsorship लेने का एक खास वजह इसी एप्प को माना जा रहा है क्योंकि आईपीएल के दौरान इस एप्प का चर्चा कुछ ज्यादा ही किया जा रहा है। 

वही अगर दूसरी तरफ देखा जाएगा इस तरह के कई और भी application मौजूद है जिसका response rate यूजर के द्वारा काफी अच्छा है इसलिए TATA NEU को competition का भी सामना करना पड़ेगा। 

जिसके लिहाज से यह कहा जा सकता है की यह बात टाटा डिजिटल ने app लॉन्च से पहले जरूर सोचा होगा और इसमे सभी तरह के फीचर को लाने को सोचा गया होगा जिससे यूजर खुश हो।

FAQs 

TATA NEU App कब लांच किया गया?

7 अप्रैल 2022

टाटा यूपीआई एप्प का नाम क्या है?

TATA NEU

TATA NEU App किसके द्वारा लांच किया गया है?

टाटा डिजिटल 

Post a Comment

Previous Post Next Post